उत्तर प्रदेशलखनऊसमग्र समाचार

दुबई से आये दो यात्रियों के पास से कस्टम विभाग ने पकड़ा डेढ़ करोड़ से अधिक का सोना

दुबई से आये दो यात्रियों के पास से कस्टम विभाग ने पकड़ा डेढ़ करोड़ से अधिक का सोना

समग्र चेतना/ राहुल तिवारी

लखनऊ| सरोजनीनगर के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर रविवार को दुबई से आये दो अलग-अलग यात्रियों के पास से लगभग 1 करोड से अधिक का सोना लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग द्वारा पकड़ा गया है। पकड़े गये सोने के बारे में यात्रियों से पूछताछ करने पर यात्री कोई कागजात नहीं दिखा सके इसके बाद कस्टम विभाग के अधिकारियों ने सोने को सीमा शुल्क अधिनियम के तहत जप्त कर लिया है तथा पकड़े गये तस्करों से पूछतांछ जारी है।

रविवार को दुबई से आये यात्रियों की कस्टम जाॅच के दौरान यात्री संदिग्ध लगने पर उनकी सघनता से जाॅच की गयी। जाॅच के दौरान कस्टम विभाग को बड़ी सफलता हाथ लगी। यात्री के पास से कस्टम विभाग को 1.74 किलोग्राम सोना बरामद हुआ जिसकी अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 1.02 करोड रूपये है।

कस्टम अधिकारियों के मुताबिक यात्री सोने को ट्राली बैग की हैण्डल तथा फिटनेस के सामान के रूप में छिपा कर लाये थे। पकड़े गये सोने के बारे में कस्टम विभाग के अधिकारियों ने पूछतांछ की तो यात्री कुछ भी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाये पकड़े गये सोने को कस्ट विभाग ने सीमा शुल्क अधिनियम केतहत जप्त कर लिया है। एक यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया हैं ।

Related Articles

Back to top button
Close