अन्यउत्तर प्रदेशजरूर पढ़ेंब्रेकिंग न्यूज़भविष्य के नेताराजनीतिराज्यलखनऊविचार / लेखसमग्र समाचार

नगर विकास मंत्री ने जांची सफाई व्यवस्था

  • त्योहारों के दौरान लाइटिंग एवं धार्मिक स्थलों की सफाई के लिए विशेष निर्देश
  • देव दीपावली पर बड़ी संख्या में पर्यटकों के पहुंचने को ध्यान में रखते हुए मुस्तैद रहें -ए के शर्मा
  • छठ पूजा के लिए घाटों की सफाई का रखें ध्यान -ए के शर्मा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री ए0 के0 शर्मा ने शुक्रवार को त्योहारों के सीज़न में नगर निकायों में सफाई व्यवस्था की समीक्षा की। स्थानीय निकाय निदेशालय में मंत्री जी ने नगर आयुक्तों एवं अधिशासी अधिकारियों के साथ वीडियो काॅॅफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की। उन्होंने नगर निकायों को निर्देश दिए हैं कि त्योहारों को ध्यान में रखते हुए सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दें। छठ पूजा के लिए घाटों की सफाई के भी विशेष निर्देश दिए गए हैं।

ए के शर्मा ने नगर निकायों में अधिकारियों को बाग बगीचों का सौंदर्यीकरण करने एवं लाइटिंग की भी उचित व्यव्स्था करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि धार्मिक महत्व एवं पर्यटन महत्व के स्थलों को सजाया जाए। यह सुनिष्चित किया जाए कि सभी सड़कों को गड्ढामुक्त बनाया जाए और उनका प्रमाण पत्र भी साझा किया जाए। श्री शर्मा ने बताया कि मान्यता है कि दीपावली के मौके पर सभी घरों की सफाई करती हैं तो ऐसे में हमारी ज़िम्मेदारी और भी ज्यादा बढ़ जाती है। उन्होंने निकायों में रंगोली बनवाने और गौशालाओं में विशेष इंतज़ाम भी करने को कहा।

दीपावली के बाद वाराणसी में मनाई जाने वाली देव दीपावली में भारी संख्या में आने वाले पर्यटकों को देखते हुए तैयारियां भी अभी से शुरू के निर्देश जारी किए गए हैं। इस मौके पर मंत्री जी ने सफाईकर्मियों को दीपावली के उपलक्ष्य में उपहार वितरित किए और यह सुनिश्चित करने के निर्देष दिए कि कोई भी कर्मचारी दीपावली पर वेतन से वंचित नहीं रहना चाहिए।

ए के शर्मा जी ने वीडियो काॅफ्रेंसिंग के माध्यम से गाज़ियाबाद, गोरखपुर, वाराणसी, मेरठ, सहारनपुर, अयोध्या, शाहजहांपुर, अलीगढ़, मुरादाबाद, कानपुर, झांसी, प्रयागराज, मथुरा, रायबरेली और इटावा समेत अन्य ज़िलों के प्रतिनिधियों से बात की। मंत्री जी ने सभी नगर निकायों की स्थिति का जायज़ा लिया।
नगर विकास मंत्री जी की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में नगर विकास राज्य मंत्री राकेश राठौर ‘गुरू’ जी, निदेशक स्थानीय निकाय श्रीमती नेहा शर्मा, उपनिदेशक स्थानीय निकाय श्रीमती रश्मि सिंह, अपर निदेशक स्थानीय निकाय, डाॅ असलम अंसारी, उपनिदेशक, स्वच्छ भारत मिशन सुनील यादव के साथ अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
Close