उत्तर प्रदेशलखनऊसमग्र समाचार

UP कौशल विकास मिशन के प्रतिभागियों को ड्रेस वितरित

उप्र कौशल विकास मिशन के प्रतिभागियों को ड्रेस वितरित

डीपीएमयू विवेक कुमार सिंह, क्यू प्लस के महाप्रबंधक विकास मिश्रा एवं प्रोजेक्ट मैनेजर शेखर श्रीवास्तव रहे मौजूद

समग्र चेतना/ राहुल तिवारी

सरोजनीनगर- लखनऊ। उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन द्वारा प्रायोजित एवं क्यू प्लस प्रशिक्षण प्रदाता द्वारा आयोजित निःशुल्क प्रशिक्षण के प्रतिभागियों को शनिवार को ड्रेस वितरित की गई। इस मौके पर उप्र कौशल विकास मिशन के डीपीएमयू विवेक कुमार सिंह, क्यू प्लस के महाप्रबंधक विकास मिश्रा एवं प्रोजेक्ट मैनेजर शेखर श्रीवास्तव की मौजूदगी में आयोजित इस ड्रेस वितरण कार्यक्रम में कोरियर डिलेवरी ट्रेड के छह दर्जन से अधिक प्रतिभागियों को ड्रेस तथा प्रशिक्षण एवं पाठ्य सामाग्री वितरित की गई।

ड्रेस वितरण कि दौरान उप्र कौशल विकास मिशन के डीपीएमयू विवेक कुमार सिंह ने बताया कि मिशन द्वारा शिक्षित बेरोजगारों को निःशुल्क प्रशिक्षण दिये जाने के साथ ही निःशुल्क ड्रेस तथा पाठ्य एवं प्रशिक्षण सामग्री प्रदान की जाती है। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण के बाद प्रतिभागियों का कैम्पस प्लेसमेंट भी कराया जाता है। उन्होंने बताया कि मौजूदा समय में विकासखंड क्षेत्र स्तर पर रोजगार मेलों का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें देश के विभिन्न स्थानों की बड़ी कम्पनियों द्वारा प्रतिभागियों का चयन किया जाता है।

डीपीएमयू के मुताबिक आगामी 19 जनवरी को कृष्णानगर में भी रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान क्यू प्लस के महाप्रबंधक विकास मिश्रा ने बताया कि प्रशिक्षण के बाद उनके प्रशिक्षण केन्द्र पर ही रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। जिसमें दिल्ली एव ंनोएडा की कम्पनियां प्रतिभागियों के चयन के लिए आमत्रित की गई है। जिसमें प्रतिभागियों 10-15 हजार रूपये प्रतिमाह के हिसाब से रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Close