उत्तर प्रदेशभविष्य के नेताराजनीतिराज्यलखनऊसमग्र समाचार

हरियाली अभियान को गायत्री परिवार का समर्थन।

मोहम्मदी: गायत्री परिवार के साथ लोक भारती की एक आवश्यक बैठक,दिनाँक 22जुलाई2023शनिवार को डॉ रमा शंकर गुप्ता के प्रतिष्ठान पर शायं 6बजे बाजार गंज,मोहम्मदी, जनपद लखीमपुर खीरी में सम्पन्न हुई, जिसकी अध्यक्षता  मेबराम जी ने की। बैठक में लोक भारती द्वारा चलाये जा रहे हरियाली अभियान पर विस्तृत चर्चा हुई,लोक भारती के जिला संयोजक अतुल रस्तोगी ने हरियाली अभियान के अंतर्गत मंगलवाटिका, हरिशंकरी, पंचवटी,पंचपल्लव, आरोग्य वाटिका,स्वावलंबन वाटिका, संरक्षण वाटिका, फल वाटिका, स्मृतिवाटिका, के बारे में बताया।
अतुल रस्तोगी ने नदियों की दुर्दशा के बारे में बताया,कहा कि गङ्गा दशहरा के दिन लोक भारती द्वारा गोमती नदी के तटों पर एक साथ पूजन अर्चन,आरती, व सङ्कल्प हुआ कि हम सभी लोग सामुहिक प्रयास से गोमती की बर्तमान स्थिति को सुधारने का प्रयास करेंगें, इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में क्षेत्र बासी सम्मिलित हुए थे, उन्होंने कहा कि उत्तम नगर अभियान के अंतर्गत राष्ट्रीय स्तर पर मोहम्मदी का चयन हुआ है, यह हम सब के लिए गौरव की बात है, उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत हमे अपने क्षेत्र में हरियाली, जल प्रबंधन, स्वच्छता, हरित कचरा प्रबंधन, गौ आधारित उत्पादों का प्रयोग, परिवार भाव,संस्कार, सेवा कार्य,करने हैं, लोक भारती द्वारा गौशाला मित्र व अमृत सरोवर मित्र बनाने की योजना हैं जिससे समाज के जागरूक लोगों द्वारा गौशाला में सहयोग दिया जा सके।
उन्होंने कहा कि लोक भारती गत 12 बर्षों से गौ आधारित प्राकृतिक कृषि करवा रही हैं, जिसके अब सार्थक परिणाम आने शुरू हुए हैं, हम सभी कृषक बन्धुओं को आगे आकर प्राकृतिक कृषि प्रारम्भ करनी चाहिए।
डॉ एस के विस्वास ने बैठक में कहा कि हम लोगों को अपने परिवार में आदर्श मूल्यों का ध्यान रखना है, बच्चों को अच्छे संस्कार देने हैं, समाज के प्रति सेवा का भाव रखना है, डॉ रमा शंकर गुप्ता ने कहा कि सभी लोगों को बृहद स्तर पर बृक्षारोपण करना चाहिए तथा अन्य लोगों को भी प्रेरित करना चाहिए,यह पुनीत कार्य है।
गायत्री परिवार के प्रमुख  मेबराम जी ने अपने सम्बोधन में कहा कि लोक भारती समाज के लिए अच्छा कार्य कर रही है, और जो बातें आज बैठक में कही गई हैं वह स्वागत योग्य हैं, गायत्री परिवार की ओर से हम सभी हर सम्भव सहयोग करेगें। बैठक में मुख्य रूप से  वेद प्रकाश गुप्ता,  विक्रम रस्तोगी, बृज किशोर शर्मा,  बुद्धि लाल जी, डॉ विनोद कुमार शुक्ला,  सुशील गुप्ता, राम जी हलवाई,  अमन रस्तोगी, रामजी गुप्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
Close