उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़लखनऊसमग्र समाचार

शिकायतों का गुणवत्तापरण हो निस्तारण-डीएम

डीएम, एसपी की अध्यक्षता सम्पन्न हुआ समाधान दिवस
सीतापुर। जनता की शिकायतों एवं समस्याओें को स्थानीय स्तर पर त्वरित एवं प्रभावी निस्तारण सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से शासन के निर्देशानुसार तहसील महमूदाबाद में शनिवार को जिलाधिकारी अनुज सिंह एवं पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान उन्होंने सभी शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को एक-एक करके सुना एवं उनके प्रभावी निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। जिलाधिकारी अनुज सिंह ने जोर देकर कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप सभी विभागाध्यक्ष कार्यवाही करते हुये शिकायतों को तय समय मेें निस्तारण सुनिश्चित करें, जिससे वह डिफाल्टर न होने पाये।

उन्होंने कहा कि समस्त विभागाध्यक्ष यह सुनिश्चित कर लें कि शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण हो तथा शिकायत का निस्तारण होने पश्चात शिकायतकर्ता संतुष्ट होना चाहिए, यह सुनिश्चित किया जाये। आईजीआरएस, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन आदि माध्यमों से प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित किया जाये। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान ने पुलिस विभाग से संबंधित शिकायतों को सुनकर उनके प्रभावी निस्तारण के निर्देश दिये।

इस अवसर पर डीएफओ बृजमोहन शुक्ला, एसडीएम मिथलेश कुमार त्रिपाठी, सीएमओ डा. मधु गैरोला, सीओ रविशंकर प्रसाद, डीडीओ हरिशचंद्र प्रजापति, तहसीलदार सहित संबंधित विभागों के संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे। तहसील महमूदाबाद में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर कुल 99 शिकायतों में से 12 का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। इसी प्रकार से जनपद की अन्य तहसीलों में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में तहसील सिधौली में प्राप्त 60 प्रार्थना पत्रों में से 06, तहसील लहरपुर में प्राप्त 69 प्रार्थना पत्रों में से 04, तहसील महोली में प्राप्त 78 प्रार्थना पत्रों में से 02, तहसील मिश्रिख में प्राप्त 44 प्रार्थना पत्रों में से 04, तहसील सदर में प्राप्त 60 प्रार्थना पत्रों में से 07, तहसील बिसवां में प्राप्त 64 प्रार्थना-पत्रों में से 05 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। शेष बची हुयी शिकायतों को पृष्ठांकित कर निर्धारित समयावधि के अन्दर संबंधित अधिकारी को निस्तारित करने के निर्देश दिये गये।

Related Articles

Back to top button
Close