उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़लखनऊ

दूसरी मंजिल के बाथरूम से गिरकर संदिग्ध हालत में मजदूर की मौत

सरोजनीनगर । सरोजनी नगर इलाके में एक नमकीन कम्पनी के मजदूर की दूसरी मंजिल के बाथरूम से संदिग्ध हालत में गिर कर मौत हो गई ।घटना की सूचना पर पहुंची सरोजनी नगर पुलिस मजदूर के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया ।उधर मृतक की पत्नी राम प्यारी ने कम्पनी के जिम्मेदारों के खिलाफ सरोजनी नगर पुलिस को शिकायती पत्र देकर अपने पति उमाशंकर की हत्या किए जाने का आरोप लगाया है ।पत्र में लिखा है कि पुलिस इस मामले की स्थलीय जांच कर कानूनी कार्य वाई किए जाने की मांग की है ।

जनपद उन्नाव के थाना हसनगंज के न्योत्नी निवासी देवी दयाल का पुत्र उमाशंकर सरोजनी नगर के नादरगंज स्थित खुशहाल नमकीन कम्पनी में मजदूरी करता था। मृतक उमाशंकर का भाई शिव लाल भी इसी कंपनी में काम करता है ।गुरुवार की सुबह जब वह कम्पनी पहुंचा तो वहां ताला बंद था ।पूछने पर पता चला कि उमाशंकर को चोट लग गई है ।जिसे सरोजनी नगर हॉस्पिटल लेे जाया गया है ।

पुलिस के मुताबिक उमाशंकर कल फैक्ट्री आया था और कम्पनी की दूसरी छत पर बने बाथरूम से गिरकर मौत हो गई है ।घटना की सूचना पर पहुंची सरोजनी नगर पुलिस उमाशंकर के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया ।उधर मृतक उमाशंकर की पत्नी राम प्यारी ने सरोजनी नगर पुलिस को एक शिकायती पत्र देकर अपने पति उमाशंकर की हत्या किए जाने का आरोप लगाया है ।वहीं इनके परिजनों का आरोप है कि उमाशंकर की तीन माह की सैलरी बाकी है । जिसके लिए कम्पनी प्रबंधक से सैलरी की मांग की थी ।परिजनों का कहना है कि गुरुवार की सुबह उमाशंकर से फोन पर बात भी हुई थी ।यदि ऐसा होता तो उमाशंकर खुद अपनी आप बीती जरूर बताते। वहीं आरोप है कि इतनी बड़ी घटना होने के बावजूद कम्पनी के जिम्मेदार व पुलिस ने उन्हें कोई सूचना नहीं दी ।यह भी आरोप है कि फैक्ट्री गेट पर मौजूद मृतक के परिजनों का आरोप है कि सरोजनी नगर सी एच सी पहुंचने पर भी घटना की सूचना नहीं दी गई ।सूचना पर सी एच सी पहुंचे परिजनों को उमाशंकर मृत अवस्था में मिले ।जिनके शरीर में सिर व नाक से खून निकल रहा था और हाथो में खरोंच के निशान बने थे ।इससे जाहिर होता है कि उमाशंकर ने अपने को बचाने की कोशिश की है। मृतक के परिवार में उसकी पत्नी राम प्यारी दो लड़के अभिषेक व सोनू ने अलावा एक बेटी है ।

Related Articles

Back to top button
Close