उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिलखनऊसमग्र समाचार

बिचित्र बीमारी के चलते महिला व पुरूष की मौत

बीते दस दिनों में हो चुकी है आधा दर्जन मौतें

सकरन/सीतापुर। क्षेत्र में विचित्र बीमारी के चलते एक ही परिवार की महिला और एक पुरुष की मौत हो गयी। इससे अलावा गांव में आधा दर्जन लोगों की दस दिन में मौते हो चुकी है। एक सप्ताह में दस लोगों की मौतो से इलाके में हडकंप मच गया है। मामले को लेकर स्वास्थ्य महकमें को अवगत करा दिया गया है। जानकारी के अनुसार क्षेत्र के सुमरावां गांव निवासी नन्दराम (60) पुत्र चक्कर व रामप्यारी (70) पत्नी रामबिलास की बीती रात बिचित्र बीमारी के चलते मौत हो गयी दोनों मृतक एक ही परिवार के बताये जा रहे है। परिजनों का कहना है कि बीती शाम दोनों लोगों को हल्का बुखार आया था।

उसके बाद देर रात दोनों की मौत हो गयी। इसके अलावा बीते दस दिन में इसी गांव में सरोजनी (45) पत्नी बाबूराम शुक्ला केतकी (60) पत्नी मनीराम मन्नालाल (45) रामदुलारी (70) पत्नी दुर्जन दास आदि की इस बिचित्र बीमारी से मौतें हो चुकी है। ग्रामीणों का कहना है कि इस बीमारी को लेकर दस दिन पूर्व सीएचसी सांडा के प्रभारी को अवगत कराया गया था।

मगर स्वास्थ्य विभाग से कोई भी टीम गांव को न तो जांच करने आयी और न ही दवाइयों का वितरण करवाया गया। दस दिन के भीतर हुयी आधा दर्जन मौतों से समूचा गांव काफी डरा सहमा हुआ है। मामले को लेकर जब सीएसी अधीक्षक सांडा मनोज देशमणि से बात करने की कोशिश की गयी तो उनका फोन बन्द पाया गया।

बीते एक सप्ताह में आधा दर्जन मौते बीमारी के चलते हुई इसकी जानकारी नही है।

जांच कराई जाएगी-डॉ मधु गैरोला

Related Articles

Back to top button
Close