अन्यउत्तर प्रदेशजरूर पढ़ेंब्रेकिंग न्यूज़समग्र समाचार

बंथरा में चोरों का ताण्डव

लखनऊ! राजधानी के थाना क्षेत्र बंथरा में आए दिन हो रही चोरी की घटनाओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है इससे पहले भी लगातार बन्थरा क्षेत्र में दर्जन भर सी भी ज्यादा चोरी की घटनाएं हुई। अभी 3 दिन पहले अंबरपुर के पास ज्वेलर्स दुकान में हुई चोरी के मामले में पुलिस अभी चोरों का सुराग भी नहीं लगा पाई थी, कि चोरों ने सोमवार रात एक किसान के घर को अपना निशाना बना डाला।

चोर यहां से हजारों रुपए कीमत का एक सोने का माला और एक लाख रुपए से अधिक की नकदी उठा ले गए। मंगलवार सुबह जानकारी होने के बाद पीड़ित किसान ने घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस घटनास्थल की जांच पड़ताल करने के सिवा कुछ न कर सकी। बंथरा के नानमऊ निवासी किसान कन्हैयालाल के मुताबिक सोमवार रात वह परिवार सहित मकान के एक कमरे में सो रहे थे। तभी छत के रास्ते घर के अंदर दाखिल हुए चोरों ने दूसरे कमरे का ताला तोड़ने के बाद अंदर रखी अलमारी और संदूक के ताले तोड़ दिए। बाद में उन्हें आराम से खंगाला।

चोर यहां संदूक में रखे 1 लाख 20 हजार रुपए व कीमती सोने का माला बटोर कर मकान के पिछले हिस्से के दरवाजे में लगा ताला तोड़ा और वहां से फरार हो गए। मंगलवार सुबह करीब 5 बजे जब घर के सदस्य सो कर उठे, तो कमरे का ताला टूटा होने के साथ ही अंदर सामान बिखरा पड़ा देख उनके होश उड़ गये। आनन-फानन घटना की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल कर वापस लौट आई। फिलहाल पीड़ित किसान की तहरीर पर पुलिस चोरों का सुराग लगा रही है।

उधर सरोजनीनगर स्थित चंद्रावल गांव निवासी विजय सेन के ट्यूबवेल से भी सोमवार रात चोरों ने ट्यूबवेल की विद्युत मोटर चोरी कर लीI मंगलवार सुबह जानकारी होने पर किसान विजय सेन ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस तहरीर लेकर चोरों का पता लगा रही है। बताते चलें कि 3 दिन पहले बंथरा में कानपुर रोड स्थित दादूपुर मोड़ के पास ज्वेलर्स दुकान में नकब लगाकर चोर हजारों रुपए का सामान बटोर ले गए थे। इसके अलावा पिछले 1 माह के भीतर ही बंथरा इलाके में एक दर्जन से अधिक स्थानों पर चोरियां हो चुकी हैं। जिनका अभी तक खुलासा नहीं हो सका।

Related Articles

Back to top button
Close