उत्तर प्रदेशलखनऊसमग्र समाचार

बीजेपी विधायक राजेश्वर सिंह ने जनता को गिनाई केन्द्र व राज्य सरकार की उपलब्धियां

लखनऊ। बीते आठ वर्षों में हिंदुस्तान में जितने विकास कार्य हुए, उतने कार्य आजादी के 70 वर्षों में नहीं हुए। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समाज के हर तबके के उत्थान के लिए कृत संकल्पित हैं।

यह बात सरोजनीनगर से भाजपा विधायक डॉ० राजेश्वर सिंह ने सोमवार को बंथरा के डीके पैलेस में प्रधानमंत्री मोदी के 8 साल के कार्यकाल पूरा होने पर आयोजित जनसभा में कहींI उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के अब तक के कार्यकाल में देश में जनता के लिए 11 करोड़ शौचालय,शुद्ध पेयजल के लिए 6 करोड़ 20 लाख घरों में नल से जल, 80 करोड़ लोगों को मुफ्त में राशन, 2 करोड़ लोगों को शहरी आवास व सवा करोड़ लोगों को ग्रामीण आवास योजना से लाभान्वित किया जा चुका हैI

विधायक राजेश्वर सिंह ने कहा 11 करोड़ किसानों को किसान सम्मान निधि के तहत 182 लाख करोड की धनराशि दी गई। उन्होंने कहा पीएम उज्जवला स्कीम के तहत 9 करोड महिलाओं को एलपीजी कनेक्शन, जनधन खाता के तहत 25 करोड़ महिलाओं को जोड़ने के अलावा 75 लाख स्वयं सहायता समूह के माध्यम से 8 करोड़ महिला उद्यमियों को जोड़ा गया।  23 करोड़ सॉइल हेल्थ कार्ड, डीएपी खाद की प्रति बोरी पर 1200 रुपये की सब्सिडी के साथ  एमएसपी पर रबी व खरीफ की फसल की रिकॉर्ड खरीदारी की गई है।

विधायक डॉ० राजेश्वर सिंह ने कहा जनता को अच्छी स्वास्थ्य सेवा मिले इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हर जिले में मेडिकल कॉलेज व हर विधानसभा में 100 बेड का अस्पताल खोलने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश की मौजूदा सरकार समाज के हर तबके के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए कृत संकल्प है। इस दौरान विधायक राजेश्वर सिंह ने बंथरा बाजार में भ्रमण कर जनता से संवाद करते हुए मोदी और योगी सरकार की उपलब्धियों से संबंधित पत्रक भी बाँटाI इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता शिवशंकर सिंह शंकरी, मंडल अध्यक्ष मुकेश शर्मा, जिला उपाध्यक्ष रामचंद्र सिंह राठौर, विनय दीक्षित संजय सिंह महाबली, समाज सेवी लाल सिंह,अवनीश सिंह लवी, क्षेपंस अंचल गौतम व विकास सिह सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व स्थानीय जनता मौजूद रही।

Related Articles

Back to top button
Close