उत्तर प्रदेशजरूर पढ़ेंब्रेकिंग न्यूज़भविष्य के नेताराज्यलखनऊविचार / लेखसमग्र समाचारसाक्षात्कार

बंथरा में दबंग भूमाफियाओं ने ग्रामसभा की जमीन पर किया अवैध कब्जा

ग्राम प्रधान की शिकायत पर एसडीएम सरोजनीनगर ने बंथरा पुलिस को दिए कार्यवाही के निर्देश

लखनऊ। बंथरा थाना क्षेत्र की धावापुर में कुछ दबंग भूमाफियाओं के द्वारा ग्रामसभा की जमीन पर कब्जा किये जाने और प्रधान को रिश्वत की पेशकश किये जाने का मामला सामने आया है। ग्राम प्रधान की शिकायत पर एसडीएम सरोजनीनगर ने बंथरा पुलिस को आरोपियों पर कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्रामसभा धावापुर में कुछ अज्ञात दबंगों द्वारा भूमि संख्या 319 जो कि ग्राम समाज की है उस पर जबरन कब्जा कर लिया गया है। जिसकी सूचना सुबह जब ग्राम प्रधान को हुई तो ग्राम प्रधान दंग रह गए। ग्राम प्रधान राजा ने तत्काल इसकी लिखित शिकायत उप जिला अधिकारी सरोजनी नगर से की। ग्राम प्रधान राजा ने एसडीएम को दिए गए शिकायती पत्र में यह भी बताया कि कुछ लोग उन्हें रिश्वत देना चाह रहे थे साथ ही वीडियो भी बनाना चाह रहे थे।

इन दबंगों ने कहा कि 50000 से लेकर 200000 तक नगद लेना चाहो तो ले लो लेकिन कोई भी कार्रवाई नहीं करो। ग्राम प्रधान ने इसकी जानकारी तत्काल क्षेत्रीय लेखपाल को दी ताकि उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके जो ग्राम सभा की जमीन जबरन कब्जा कर रहे हैं।

प्रधान ने बताया कि इस भूमि पर पहले से प्रस्तावित खेल का मैदान व पानी की टंकी बनाई जानी है। इसी भूमि को 2020 में कब्जा मुक्त कराया गया था। वहीं एसडीएम सरोजनीनगर ने प्रधान के पत्र को संज्ञान में लेते हुए थाना प्रभारी बन्थरा को कार्यवाही करने के साथ तत्काल रिपोर्ट प्रेषित करने का आदेश दिया है।

Related Articles

Back to top button
Close