उत्तर प्रदेशजरूर पढ़ेंब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिलखनऊसमग्र समाचार

सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र में शुरू हुआ डेंगूरोधी महाअभियान

सरोजनीनगर विधायक ने पार्षदों को वितरित कीं निःशुल्क फागिंग मशीने

राहुल तिवारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में निरंतर बढ़ते डेंगू मामलों के मध्येनजर सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने शुक्रवार को अपनी विधानसभा क्षेत्र में डेंगूरोधी महा अभियान का शुभारंभ किया।

सरोजनी नगर विधायक और उनकी टीम ने निगम पार्षदों, समाजसेवियों, रेजीडेंट वेलफेयर एसोशिएशन्स, स्वयं सेवी समूहों, भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के सहयोग से डेंगू के रोकथाम के लिए कमर कसी है।

इसी क्रम में आज लोकबंधु राजनारायण संयुक्त चिकित्सालय के मुख्य चिकित्साधिकारी की उपस्थिति में महाअभियान का शुभारंभ करते हुए विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने पराग चौराहा, आशियाना स्थित अपने कार्यालय पर नि:शुल्क 50 स्प्रे एवं फागिंग मशीनों का वितरण किया। जिसमें फोगिंग मशीनें, मैन्युअल और बैटरी ऑपरेटेड ड्यूल स्प्रे मशीनें शामिल हैं, इसके साथ-साथ डेंगू लार्वा और रोगाणु नाशकों के लिए प्रयुक्त रसायनों जिनमें ब्यूटेन सिलेंडर, छोटे कन्टेनर स्प्रे और लिक्विड SoS का प्रबंध एवं इनका छिड़काव करने वाले कर्मियों के लिए डूंगरी सहित प्रोटेक्टिव किटों की व्यवस्था भी की गई।

विधान सभा क्षेत्र के अंतर्गत सभी वार्डों के पार्षदों को 5-5 मशीनों द्वारा लगातार फॉगिंग का दायित्व सौंपा गया, ग्रामीण क्षेत्रों में भी डेंगू प्रभावित क्षेत्रों के लिए फॉगिंग मशीनों का प्रबंध सरोजनी नगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह द्वारा किया गया।

इस अवसर पर डॉ. सिंह ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डेंगू के विरुद्ध निरन्तर अभियान चलाया है, आज सरोजनी नगर ने भी दृढ़इच्छाशक्ति दिखाते हुए डेंगू के पूर्ण निदान का संकल्प लिया है।

सरोजनीनगर विधायक ने बताया कि इस अभियान को बड़े कम समय में मूर्तरूप दिया गया है, उन्होंने आशा व्यक्त की कि जल्दी ही डेंगू पर नियंत्रण भी पा लिया जाएगा।

सरोजनी नगर में 24 घंटे सक्रिय हेल्पलाइन का शुभारंभ करते हुए डॉ. राजेश्वर सिंह ने बताया कि उनके कार्यालय प्रभारी रामशंकर त्रिपाठी जी आपात स्थिति में निरंतर लोगों की सहायता करेंगे, कोई भी क्षेत्रवासी मोबाइल नं. 9450017495 पर उनसे संपर्क कर सकेगा।

Related Articles

Back to top button
Close