उत्तर प्रदेश

कोरोना से बचाव के लिए दो गज दूरी व मास्क लगाने की आदत डाले : खरे

  • जन शिक्षण संस्थान द्वारा सहयोग परिवार परिसर में स्वच्छता पखवाड़ा आयोजित

सरोजनीनगर,लखनऊ। भारत सरकार के कौषल विकास एवं उद्यमषीलता मंत्रालय द्वारा संचालित जन षिक्षण संस्थान के निदेषक सौरभ खरे ने कहा कि कोविड-19 की दूसरी लहर चल रही है और वैज्ञानिक तीसरी लहर आने की घोषणा कर चुके है। इसलिए सभी को चाहिए कि वह कोरोना गाइडलाइन का पालन करे और कोरोना से बचाव के लिए दो गज दूरी व मास्क लगाने की आदत डाल ले।

श्री खरे आज जन षिक्षण संस्थान द्वारा सरोजनीनगर के स्कूटर्स इण्डिया चौराहे की देवलोक कालोनी स्थित सहयोग परिवार परिसर में स्वच्छता पखवाड़े के तहत आयोजित कोरोना की दूसरी लहर से बचाव और उपाय विषयक गोष्ठी के दौरान प्रतिभागियों को सम्बोधित कर रहे थे।

कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए आयोजित इस गोष्ठी में निदेषक श्री खरे ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए हम भीड़-भाड़ वाले स्थान पर जाने से बचे, घर से बाहर निकले तो मास्क जरूरी लगाए, दो गज दूरी का ध्यान रखे और हाथ साबुन से जरूर धोए। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस का टीका जरूर लगवाएं। इस मौके पर सहयोग परिवार के अध्यक्ष राज किषोर पास ने कहा कि घर-परिवार में स्वच्छता अपनाने से हम बहुत सारी बीमारियों से बच सकते है।

कुछ भी खाने से पहले हाथ अवष्य धोये और कपड़े हमेषा साफ पहने। इस मौके पर जन षिक्षण संस्थान के अनिल कुमार मिश्रा व आईपी गुप्ता मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
Close