उत्तर प्रदेशलखनऊ

राजेश्वर सिंह जैसे अनुभवी को कैबिनेट में मिलनी चाहिए जगह: राजेश सिंह चौहान

सरोजनीनगर से समग्र चेतना के संवाददाता जय किशन की रिपोर्ट

लखनऊ। सरोजनीनगर विधानसभा सीट पर बेहद कड़ा और दिलचस्प मुकाबला था। बावजूद इसके राजेश्वर सिंह ने न सिर्फ बीजेपी के अंदर की आपसी फूट को संभाला बल्कि बीजेपी के हांथ से निकल रही सीट को भी बचाकर शीर्ष नेतृत्व के फैसले को सही साबित कर ​दिया है।

मंगलवार को सरोजनीनगर विधानसभा से भाजपा कार्यकर्ता और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के बेहद करीबी माने जाने वाले राजेश सिंह चौहान ने ये बातें कहीं। श्री सिंह ने कहा कि सरोजनीनगर में राज्य मंत्री का टिकट कटना बता रहा था कि इस सीट पर चुनाव जीतना आसान नहीं है। वहीं अभिषेक मिश्रा जैसे दमदार और अनुभवी नेता से मुकाबला और कठिन हो गया था। बावजूद इसके राज राजेश्वर सिंह ने अपनी सूझ बूझ से न सिर्फ विधानसभा के अंदर बीजेपी में उपजे आक्रोश और आपसी मनमुटाव को खत्म किया बल्कि दूसरे दलों में भी फूट डालकर लोगों को बीजेपी में जोड़नें का काम किया।

राजेश्वर सिंह की कूटनीति और कार्ययोजना से ही जीत का रास्ता निकल सका। सरोजनीनगर सीट जीतकर राजेश्वर सिंह अपने इम्तीहान में सफल हो गए हैं अब ऐसे दमदार और योग्य व्यक्ति को कैबिनेट में जगह देनी चाहिए। क्षेत्र की जनता ही नहीं बल्कि प्रदेश की जनता भी यही पुकार कर रही है। राजेश्वर सिंह ने अधिकारी रहते हुए भी दमखम दिखाया था अब अगर उन्हें मौका मिलता है तो निश्चित तौर पर क्षेत्र की जनता का सौभाग्य होगा।

कौन हैं राजेश सिंह
भारतीय जनता पार्टी में सरोजनीनगर क्षेत्र में शायद ही कोई बचा हो जो इस नाम से वाकिफ न हो। राजेश सिंह लगातार क्षेत्र के विकास के लिए काम करते रहे हैं। 90 के दशक में वह जिला पंचायत सदस्य भी रह चुके हैं। इसके बाद से वह लगातार बीजेपी में कार्य कर रहे हैं। राजेश सिंह सरोजनीनगर से बीजेपी के सबसे कद्दावर नेताओं में से हैं। क्षेत्र में उनकी सक्रियता किसी से छिपी नहीं है।

राजनाथ सिंह ने भी की थी तारीफ
पिछले साल सरोजनीनगर में एक कार्यक्रम के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंच से राजेश सिंह चौहान की जमकर तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि राजेश सिंह लगातार क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराते रहते हैं।​पार्टी में बिना किसी बड़े पद के एक छोटे कार्यकर्ता होने के बाद भी पार्टी के लिए इतना समर्पण बहुत कम लोगों में देखने को मिलता हैं।

सरोजनीनगर में बीजेपी के हर कार्यक्रम में सक्रिय
विधानसभा सरोजनी​नगर ही नहीं आस पास की किसी भी विधानसभा में अगर बीजेपी की जनसभा रैली हुई है तो वहां राजेश सिंह ने समर्थकों का ही सबसे ज्यादा जमावड़ा रहा है। इसरो यूनिट के स्थापना दिवस का कार्यक्रम हो या फिर हालही में आईआईएम पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यक्रम। राजेश सिंह के समर्थकों की भीड़ ने सभी को चौका दिया था। खासकर ​सरोजनीनगर में राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी के कार्यक्रम में श्री चौहान के साथ उमड़ी भीड़ ने कार्यक्रम को ऐतिहासिक बना दिया था।

 

Related Articles

Back to top button
Close