उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़भविष्य के नेतालखनऊविचार / लेखसमग्र समाचारसाक्षात्कार

जगत , धीरेन्द्र व दिनेश ने बढ़ाया जिले का मान

  • पीसीएसी की परीक्षा मे धीरेन्द्र ने 32वीं, ंजगत 139वीं, दिनेश ने हासिल की 141वीं रैंक

सीतापुर। कौन कहता है आसमां में छेंद नही होता, एस पत्थर तबीयत से उछालो यह बात जगत, धीरेन्द्र व दिनेश पर खूब सटीक बैठती है। तीनों होनहार ग्रामीण क्षेत्र में रहकर पीसएसी परीक्षा उत्तीर्ण की है। किसान के बेटे जगत प्रकाश सिंह जो वैसे तो ग्राम मोहद्दीनपुर क्षेत्र के रहने वाले है, बचपन में ही जगत प्रकाश सिंह के पिता का साया सर से उठ गया, जिसके बाद माता के द्वारा बच्चो की जिम्मेदारी संभाली गई। जगत प्रकाश सिंह ने अपना हाई स्कूल के जीआईसी से पूर्ण किया और अपनी इंटरमीडिएट की शिक्षा आरआरडी से पास कर फिर आगे की शिक्षा लखनऊ विश्वविद्यालय से प्राप्त कर अपनी मेहनत और लगन से केंद्रीय विद्यालय कानपुर में प्रवक्ता के पद को प्राप्त किया, जिसके साथ जगत प्रकाश ने सिविल सर्विसेज के लिए भी अपनी पढ़ाई प्रारंभ रखी।

मनुष्य का लक्ष्य जब निर्धारित होता है तो कोई भी काम कठिन नहीं होते है,इसे जगत प्रकाश ने अपनी मेहनत से चरितार्थ कर दिया है। पीसीएस 2021 में जगत प्रकाश ने 139 वी रैंक प्राप्त कर यह दिखा दिया कि यदि मनुष्य के हौसले बुलंद हो और लक्ष्य निर्धारित हो तो कुछ भी प्राप्त करना असंभव नहीं है। वही लहरपुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम टिकौना निवासी किसान धीरेन्द्र वर्मा के पुत्र प्रिंस वर्मा ने पीसीएस परीक्षा में 32 वी रैंक प्राप्त कर अपने माता पिता के साथ-साथ अपने गांव व क्षेत्र का नाम भी रोशन किया। प्रिंस वर्मा का चयन डिप्टी कलेक्टर पद के लिए हुआ है।

प्रिंस वर्मा के डिप्टी कलेक्टर पद पर चयन होने से क्षेत्र में खुशी की लहर छा गई। अधिवक्ता मनोज वर्मा, बार एसोसिएशन अध्यक्ष जवाहर लाल मिश्र, तहसील लहरपुर विधानसभा अध्यक्ष अपना दल यस दिनेश पटेल, कमलाकांत वर्मा, संजीव वर्मा भूपेंद्र वर्मा, डॉक्टर डीएन मिश्रा, हरि शंकर वर्मा, योगेश अवस्थी, दिवाकर वर्मा, रवि वर्मा, अजीत वर्मा, सहित भारी संख्या में अधिवक्ताओं ने भी उनके चयन पर हर्ष व्यक्त किया। तहसील क्षेत्र के ग्राम सुजावलपुर निवासी दिनेश तिवारी ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की पीसीएस परीक्षा में 141 वीं रैंक लाकर क्षेत्र का नाम रोशन किया।

ज्ञातव्य है कि ग्राम सुजावलपुर निवासी सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य मिश्रीलाल तिवारी के पुत्र 44 वर्षीय दिनेश तिवारी ने अपनी योग्यता क्षमता और प्रतिभा के बलबूते पीसीएस 2021 की परीक्षा उत्तीर्ण कर हजारों युवाओं के लिए एक प्रेरणा स्रोत बनने का कार्य किया है। दिनेश तिवारी ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग पीसीएस परीक्षा में 141 वीं रैंक लाकर अपने घर परिवार गांव माता पिता के साथ-साथ जनपद का भी नाम रोशन किया। दिनेश तिवारी वर्तमान समय में जनपद लखीमपुर खीरी के जंग बहादुर गंज स्थित केन ग्रोवर इंटर कॉलेज में संस्कृत के प्रवक्ता है। दिनेश तिवारी का चयन डीआईओएस के पद पर हुआ है।

Related Articles

Back to top button
Close