उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़रोजगार

जे०पी० इंटर कॉलेज में विज्ञान संकाय के 50 वर्ष पूरे होने पर 2022 में होगा गोल्डन जुबली महोत्सव

मोहम्मदी: शिक्षक दिवस के अवसर पर नगर के जे पी इंटर कॉलेज में जेम्स ऑफ मोहम्मदी, रूरल बिजनेस ऑफ फाउंडेशन इंडिया और ग्लोबल नीम ऑर्गेनाइजेशन द्वारा शिक्षक सम्मान समारोह और अमृत महोत्सव का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए कॉलेज की कार्यकारिणी सदस्य रामफूल गुप्ता, संचालन कर रहे रमेश प्रताप सिंह, शशि शेखर मिश्रा, रमाकांत मिश्रा, कैलाश नाथ वाजपेई, आर ड़ी राठौर, पीएल विशारद, प्रधानाचार्य मनोज कुमार खरे, डॉ हरिनाथ उपाध्याय, रसायन विज्ञान प्रवक्ता आशीष मिश्रा, भौतिक विज्ञान प्रवक्ता वैभव अवस्थी, ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह, सुशील कुमार मिश्रा, रमन कश्यप, विजेंद्र सिंह सहित कालेज के पूर्व छात्र उत्तर प्रदेश रत्न इं० गौरव गुप्ता, इं० मानव गुप्ता, इं० श्याम जी गुप्ता, इं० शिवम परिजातम, साइबर अपराध विधिवक्ता इं० सुमित श्रीवास्तव, पत्रकार गोपाल तिवारी, शुभम शुक्ला, विशाल मिश्रा, मयंक मिश्रा आदि ने डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन को पुष्प अर्पित किये।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सुमित श्रीवास्तव ने शिक्षक और नीम में समानता बताते हुए कहा कि दोनों का स्वभाव कड़वा होता है नीम अपने गुणों से व्यक्ति का शरीर निरोगी रखता है और शिक्षक व्यक्ति का चारित्रिक निर्माण करता है।
कई देशों में कार्य कर चुके मानव गुप्ता ने बताया कि आज इस कार्यक्रम के माध्यम से लगभग 20 वर्षों बाद आना हुआ है जबकि मेरा घर 20 कदम दूर है। उन्होंने अपने गुरुजनों के आशीर्वाद से व्यक्तित्व निर्माण के लिए सभी का आभार प्रकट किया।

भौतिक विज्ञान के प्रवक्ता विभव अवस्थी ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षकों को छात्रों के दिमाग में तथ्यो को जबर्दस्ती न ठूसकर आगे आने वाली चुनौतियों का सामना करने में सक्षम बनाने का प्रयास करना चाहिए। शिक्षक ही ऐसा प्रोफेशन है जो चाहता है कि उनके छात्र अपने उच्चतम शिखर को छुएँ।
प्रधानाचार्य मनोज खरे ने बताया कि सन 1972 में कॉलेज में विज्ञान संकाय का शिक्षण कार्य प्रारंभ हुआ था, 2022 में 50 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में कॉलेज एक महोत्सव मनाएगा। इस महोत्सव में सभी विद्यार्थियों को आमंत्रित किया जाएगा।
जेम्स ऑफ मोहम्मदी के सदस्यों ने सभी शिक्षकों को अंग वस्त्र और नीम का वृक्ष देकर सम्मानित किया।

रूरल बिज़नेस हब फाउंडेशन इंडिया के संयोजक गौरव कुमार गुप्ता ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सभी शिक्षकों का आभार व्यक्त किया और कॉलेज के उन सभी विद्यार्थियों से अपील की जो मोहम्मदी से बाहर देश विदेश में कार्यरत है कि वह अपनी अपनी कंपनी के सीएसआर फण्ड के माध्यम से कॉलेज के जीर्णोद्धार और आधुनिक सुविधाओं के लिए प्रयास करें। उन्होंने बताया कि मार्च 2022 तक उनकी संस्था विद्यालय को एक पुस्तकालय देगी।
कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रधानाचार्य मनोज खरे ने सभी का आभार व्यक्त किया और शिक्षण कार्य की गुणवत्ता व छात्रों के विकास में हर संभव सहयोग करने का आश्वासन दिया।

Related Articles

Back to top button
Close