उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़लखनऊसमग्र समाचार

बिजनौर में प्रापर्टी डीलर पर जानलेवा हमला

दबंगों के हमले में प्रापर्टी डीलर व उसका चालक गम्भीर रूप से घायल, वाहन में भी तोड़फोड़

राहुल तिवारी

लखनऊ। बिजनौर इलाके में गुरुवार रात एक प्रॉपर्टी डीलर व उसके चालक को पुरानी रंजिश को लेकर दबंगों ने लाठी-डंडों व ईट पत्थर से उसकी जमकर पिटाई कर दी। इस मारपीट में प्रॉपर्टी डीलर व उसका ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके अलावा घटनास्थल पर खड़ी प्रॉपर्टी डीलर की स्कॉर्पियो वाहन को भी दबंगों ने तोड़ फोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस आनन फानन घायल प्रॉपर्टी डीलर व ड्राइवर को सरोजनीनगर सीएचसी पहुंचाया। जहां हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने दोनों को लोकबंधु अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

पुलिस ने प्रॉपर्टी डीलर की तहरीर पर एक नामजद सहित 30 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जांच पड़ताल कर रही है। बिजनौर इलाके के रहीमाबाद गांव निवासी हरिकेश यादव (30) के मुताबिक गुरुवार रात 8 बजे वह इलाके के बिजनौर रोड स्थित गिट्टी प्लांट के बगल में अपनी प्लाटिंग साइट पर जेसीबी से कुछ काम करा रहे थे। हरिकेश यादव का आरोप है कि तभी करीब 25 से 30 लोग अचानक उनकी प्लाटिंग साइट पर पहुंचे और इस दौरान मौजूद लोगों ने ईट पत्थर व लाठी-डंडों से उनके और साथ में मौजूद ड्राइवर अनीश रावत के ऊपर हमला बोल दिया।

वह कुछ समझ पाता इससे पहले ही दबंगों ने पास में खड़ी उसकी स्कॉर्पियो कार को भी छतिग्रस्त करना शुरू कर दिया। काफी संख्या में पहुंचे  लोगों को देख वह वहां से गांव की ओर लहूलुहान हालत में भागा। तभी उधर से गुजर रहे कुछ लोगों ने देखा तो किसी तरह दोनों की जान बचाई। हरिकेश का आरोप है कि घटनास्थल से जाते समय आरोपितों ने कई राउंड फायरिंग की और मौके से भाग निकले। इस मारपीट में हरिकेश यादव व अनीश रावत गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को सरोजनीनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया।

जहां से चिकित्सकों ने दोनों को लोकबंधु अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहां दोनों का इलाज जारी है। उधर पुलिस रहीमाबाद गांव के ही कुलदीप यादव सहित अज्ञात 30 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

पीड़ित हरिकेश यादव की मां विद्यावती का आरोप है कि घटना के बाद शुक्रवार सुबह पहुंचे कुलदीप सिंह के परिवार के लोगों ने केस वापस लेने को लेकर उसके घर पर धावा बोल दिया। विद्यावती ने कुलदीप पर घर में मौजूद लोगों को धमकाने का आरोप लगाया है। इसी को लेकर विद्यावती ने कृष्णानगर एसीपी को मामले की लिखित शिकायत दी है।

उधर इस संबंध में कृष्णा नगर एसीपी पवन गौतम का कहना है कि दोनों पक्षों में आपस में मारपीट हुई है। एक पक्ष से घायल की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वही फायरिंग की सूचना मेरे संज्ञान में नहीं है। हालांकि घटना में तथ्य सही होंगे उसके हिसाब से कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
Close