उत्तर प्रदेशलखनऊसमग्र समाचार

ठिठुरती ठंड में निजी स्कूल कर रहे मनमानी, छोटे बच्चों को भी जाना पड़ रहा है स्कूल

  • ठंड और कोहरे की वजह से डीएम ने 14 तक सभी 8 वी तक के स्कूल बंद रखने का दिया था आदेश

राहुल तिवारी

लखनऊ । बढ़ती शीतलहर और कोहरे के मद्देनजर आठवीं तक के स्कूलों को 14 जनवरी तक के लिए बंद रखने के जिलाधिकारी के आदेश तमाम स्कूलों के लिए बेअसर साबित होते दिखाई दे रहे है । छुट्टी के आदेश के बावजूद लगभग सभी विद्यालय खुले हुए है और उनमें कक्षाएं चलाई जा रही है। छोटे-छोटे बच्चों को ठंड में ठिठुरते हुए स्कूल जाना पड़ रहा है ।

गौरतलब है कि जिलाधिकारी ने कक्षा आठ तक के बच्चों के लिए सभी विद्यालयों को 14 जनवरी तक के लिए बंद रखने का आदेश दिया था जिसके बावजूद जिले में व सरोजनी नगर क्षेत्र में लगभग सभी विद्यालय खुले हुए हैं। सुबह के समय कड़ाके की ठंड व शीतलहरो से मासूमों को बचाने के लिए जिलाधिकारी ने आठवीं तक के स्कूलों को 14 जनवरी तक के लिए बंद रखने का निर्देश जारी किया था। लेकिन, इसके बाद भी तमाम विद्यालय खुल रहे है। सरोजनी नगर में स्थित तमामो विद्यालयों में पढ़ाई हुई हैं।

इसी तरह अन्य नगरों और ग्रामीण इलाकों में भी विद्यालय संचालित हुए। ऐसे विद्यालयों के संचालकों का तर्क था कि उन्हें अवकाश की समुचित सूचना नहीं मिल सकी। दूसरी ओर कुछ विद्यालयों ने स्कूल बंद करने की घोषणा ही नही की। ऐसे में बड़ी संख्या में बच्चे ठंड में ठिठुरते हुए स्कूल जा रहे है ।

Related Articles

Back to top button
Close