उत्तर प्रदेशजरूर पढ़ेंब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिलखनऊसमग्र समाचार

सांसद ने रेल मंत्री से मुलाकात कर मेमो ट्रेन का संचालन करने की मांग की

सीतापुर। सांसद राजेश वर्मा ने मंगलवार को रेल मंत्री से मुलाकात कर जनपद वासियों के लिए मेमो ट्रेन का संचालन कराने की मांग की है। सांसद ने इसके अलावा मांग पत्र सौंप शहर से गोला मार्ग पर श्यामनाथ मंदिर के समीप स्थित क्रासिंग पर लगने वाली जाम के मद्देनजर ऊपर गामी सेतु बनवाए जाने का भी अनुरोध किया है। सांसद राजेश वर्मा ने रेल मंत्री से मिलकर बताया कि लखनऊ से सीतापुर मैलानी रूट पर सीतापुर से मुंबई व मैलानी से वाया सीतापुर लखनऊ होते हुए कोलकाता तक एक एक ट्रेन आती जाती है। सीतापुर एक बड़ा शहर है।

यहा से प्रदेश की राजधानी की दूरी 80 किलो मीटर है। यहा से हजारों यात्री प्रतिदिन सीतापुर से लखनऊ आते जाते है। फिर भी सुबह व शाम के समय कोई भी पैसेंजर ट्रेन नही है। जिस पर जनहित में सीतापुर लखनऊ के मध्य यात्रियों की सुविधा को मद्देनजर रखते हुए मेमो ट्रेन के अपडाउन की अनुमति के निर्देश संबधित अधिकारियो को निर्गत करे। ताकि यात्रियों को इसका लाभ मिल सके। इसके अलावा सांसद ने रेल मंत्री को बताया कि मेरे संसदीय क्षेत्र जनपद में रेलवे की मालगाड़ियों का अत्याधिक संचालन है।

जहा 24 घंटे के अंदर लगभग 42 गाड़ियों का अपडाउन लगा रहता है। सीतापुर के मध्य सीतापुर गोला मार्ग पर श्यामनाथ मंदिर के निकट बनी हुई क्रासिंग पर गेट संख्या 51 ए पर उपरगामी सेतु बनना जनहित में अति आवश्यक है। क्योंकि यह मार्ग सीतापुर गोला लखीमपुर जो जोड़ता है। जिससे वाहनों का आवागमन अत्यधिक होने के कारण हर समय क्रासिंग के समीप भीषण ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रहती है। जिस कारण इस मार्ग पर उपरगामी सेतु बनाने हेतु आदेश निर्गत करे। ताकि जाम से छुटकारा मिल सके।

Related Articles

Back to top button
Close