उत्तर प्रदेशजरूर पढ़ेंब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराज्यलखनऊविचार / लेखसमग्र समाचार

सड़क सुरक्षा से संबंधित नियमों का करें पालन-अनुज सिंह

डीएम, एसपी ने चौराहे पर लगायी सड़क सुरक्षा जागरूकता चौपाल
सीतापुर। जिलाधिकारी अनुज सिंह एवं पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चंद्रभान ने बस स्टैंड चौराहे पर सड़क सुरक्षा जागरूकता चौपाल लगायी। इस दौरान डीएम ने कहा कि इस कार्यक्रम का आयोजन यहां पर इसलिये किया जा रहा है कि अधिक से अधिक लोग सड़क सुरक्षा संबंधी नियमों से जागरूक हों और सड़क सुरक्षा से संबंधित नियमों का पालन करें। उन्होंने कहा कि सड़क पर चलने वाले लोग एक दूसरे की दिक्कतों को समझें और नियमों का निरन्तर पालन करें तो कहीं कोई जाम की स्थिति नही रहेगी तथा सड़क सुरक्षा से संबंधित कोई विपरीत स्थिति नही उत्पन्न होगी।

उन्होंने कहा कि जाम की स्थिति तब उत्पन्न होती है जब कोई बस वाला बीच में बस रोककर सवारी बैठानें लगे या फिर कोई गाड़ी वाला गाड़ी रोकर आपस में बात करने लगे, इन बातों का सभी को ध्यान रखना है कि इस तरह के कृत्य न करें। उन्होंने कहा कि ठंड के समय सभी ट्रालियों एवं अन्य सामान ढोंने वाले वाहनों पर रिफ्लेक्टर अवश्य लगवाये जायें, यह सुनिश्चित किया जाये ताकि कोई भी अप्रिय घटना न हो सके। रिफ्लेक्टर लगे होने से पीछे से आने वाली गाड़ियों की दुर्घटना की स्थिति कम बनी रहती है। उन्होंने कहा कि चौराहे पर सड़क पार करने से पहले ट्रैफिक सिपाही के निर्देशों को देखिये।

आपकी जानकारी के बिना कोई भी गाड़ी अचानक चल सकती है या अचानक कोई गाड़ी पीछे से आ सकती है। किसी गाड़ी के पीछे से सड़क पार मत कीजिए जब तक आप यह देख न लें कि सड़क साफ है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि बरसात में सम्भल कर चलिये आप सड़क पर फिसल सकते हैं। केले आदि के छिलके भी सड़क पर मत डालिये, इससे भी सड़क पर लोग फिसल सकते हैं एवं अपने मित्रों को भी ऐसा करने से रोकिये। उन्होंने कहा कि चौराहे पर आप अगर किसी वाहन पर सवार है तो अपनी ही लेन में खड़े हों, गलत लेन में खड़े होने से अन्य वाहन धारकों को कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है और कोई अप्रिय घटना घट सकती है। इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी डा. राजीव दीक्षित, एआरटीओ प्रशासन माला बाजपेयी, व्यापार मण्डल के सदस्य एवं भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
Close