उत्तर प्रदेश

कांग्रेस व सपा के नेताओं ने बढ़ाया मदद का हाँथ

लखनऊ। सड़क दुर्घटना में अपना एकलौता पुत्र गवाने वाले नारायणपुर निवासी गुलाब सिंह का एक हफ्ते बाद भी प्रशासन के किसी अधिकारी ने मदद तो दूर हाल तक नही लिया है।

अपना एक मात्र सहारा खो चुके इस परिवार दर्द आज उस समय फ़ूट पड़ा जब उनका पुरसाल जानने उनके आवास पर कांग्रेस नेता सुनील दुबे और सपा नेता शंकरी सिंह पहुंचे और दोनों नेताओं ने इस परिवार को हर संभव मदद दिलाने के भरोसे के साथ ही मौके पर ही आर्थिक मदद भी दी।गौरतलब है कि एक सप्ताह पूर्व बन्थरा के नारायणपुर गाँव निवासी कुलदीप कुमार चौहान पुत्र गुलाब सिंह उम्र लगभग 30 वर्ष की नारायणपुर चौराहे के पास ट्रक से कुचलकर मौत हो गई थी। कुलदीप एक प्राइवेट कम्पनी में नौकरी करता था। कुलदीप के एक छोटी पुत्री उम्र लगभग 3 व पत्नी है।

कुलदीप के पिता किसान है और उनके पास जमीन भी नाम मात्र की ही है। बेहद गरीब परिवार के कुलदीप की मौत हो जाने पत्नी व परिवार काफी गमागीन माहौल में है। कि कुलदीप के परिवार की जिंदगी आगे कैसे चलेगी क्यों कि कुलदीप अपने पिता गुलाब सिंह का भी अकेला था जो परिवार का एक मात्र सहारा था। लेकिन शायद सत्ता के किसी जनप्रतिनिधि ने कुलदीप के परिवार की कोई भी आर्थिक मदद तक नहीं की और ना ही उनका हाल लिया।

वहीं जब इसकी सूचना काग्रेस नेता एवं उच्च न्यायालय लखनऊ के अधिवक्ता सुनील दुबे को मिली तो वे मंगलवार को मृतक कुलदीप के घर पहुंचे और उनके परिवारी जनों व पिता गुलाब सिंह से मुलाकात की। कांग्रेस नेता ने इस दुख घड़ी में उनकों हर सम्भव मदद का भी भरोसा दिलाया साथ ही मृतक के पिता को आर्थिक सहायता के रूप में नगद धनराशि भी दी। सुनील दुबे ने कहा कि वे अधिवक्ता होने के नाते हर गरीब की मदद के लिए हमेशा आगे रहते हैं ।

वहीं सुनील दुबे के पहुंचने के कुछ देर बाद सपा नेता एवं पूर्व प्रत्याशी सरोजनी नगर, विधानसभा शिव शंकर सिंह चौहान ‘शंकरी’ भी मृतक परिवार के घर पहुंचे और मृतक के पिता गुलाब सिंह को हर सम्भव मदद का भरोसा दिलाया। सपा नेता ने भी कुलदीप के परिजनों को आर्थिक मदद के तौर पर नगद धनराशि भी प्रदान की।

Related Articles

Back to top button
Close