अन्यउत्तर प्रदेशजरूर पढ़ेंब्रेकिंग न्यूज़भविष्य के नेताराज्यलखनऊसमग्र समाचार

निकाय चुनाव के लिए पुलिस तैयार- तरुण गाबा

नवागत आईजी रेंज लखनऊ ने किया थानों का औचक निरीक्षण

सीतापुर। जनपद में नवागत आईजी रेंज लखनऊ तरुण गाबा ने शुक्रवार को थानों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान आईजी ने सिधौली और कोतवाली नगर का निरीक्षण कर अभिलेखों के रखरखाव और महिला हेल्प डेस्क पर आने वाली शिकायतों की हकीकत परखी। आईजी रेंज लखनऊ तरुण गाबा ने बताया कि आगामी निकाय चुनाव के लिए पुलिस तैयार है और अपराधियों पर खास निगरानी रखी जा रही है। वही अतिसंवेदनशील बूथों पर पुलिस मुस्तैद रहेगी और कैमरों से भी निगरानी की जाएगी। आईजी रेंज लखनऊ तरुण गाबा ने पहले सिधौली कोतवाली का निरीक्षण कर महिला हेल्प डेस्क और कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने हेल्प डेस्क पर आने वाली शिकायतों और फरियादियों की शिकायतों के निस्तारण की स्थिति को जाना और साथ ही कोतवाली नगर का भी निरीक्षण किया।

कोतवाली के निरीक्षण के दौरान आईजी ने सीसीटीएनएस कार्यालय और महिला थाना का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान आईजी को सब कुछ दुरुस्त मिला है। आईजी रेंज लखनऊ ने अधिकारियों के साथ मीटिंग के बाद बताया कि निकाय चुनाव में अतिसंवेदनशील बूथों की लिस्ट तैयार कर ली गयी और साथ ही टॉप माफियाओं के खिलाफ पुलिस अभियान चलाकर कार्यवाई कर रही है। आईजी ने बताया कि चुनाव में शराब कारोबारी जो गांव में कच्ची शराब का कारोबार करते है। उन पर भी अभियान चलाकर कार्यवाई की जा रही है और प्रत्येक जिलों में इस अभियान पर निरंतर कार्यवाई अमल में लायी जा रही है।

आईजी ने कहा कि चुनाव को लेकर पुलिस लगातार अपराधियो पर गैंगस्टर की भी कार्यवाई कर रही है। आई जी ने एसपी समेत मातहतो को निर्देशित करते हुए कहा कि हिस्ट्रीशीटर, व अवैध कारोबारियों पर सख्त कार्यवाही की जाए। इस दौरान एसपी सुशील घुले चन्द्रभाल, अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी डॉ राजीव दीक्षित, दक्षिणी एन पी सिंह सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
Close