आगराइलाहाबादउत्तर प्रदेशकानपुरखेती किसानीखेलचुनावजरूर पढ़ेंधर्मपड़तालबरेलीब्रेकिंग न्यूज़भविष्य के नेतामनोरंजनमेरठराजनीतिराज्यरोजगारलखनऊवाराणसीविचार / लेखविश्वव्यापारशिक्षासमग्र समाचारसाक्षात्कार

दबंगों ने महिला को पीटा, पुलिस ने उल्टा पीड़िता व उसके पति पर ही दर्ज कर दिया मुकदमा

IMG-20210131-WA0013-780x405
  • कानपुर के रेल बाजार थाना क्षेत्र में हुई घटना, पीड़िता ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कानपुर नगर से की लिखित शिकायत

लखनऊ। कानपुर के थाना रेल बाजार के अंतर्गत आने वाले खपरा मोहाल की रहने वाली एक महिला ने अपने घर के सामने रहने वाले एक युवक व उसके परिवार पर उस बुरी तरह से मारने पीटने व गला दबाने का आरोप लगाते हुए रेल बाजार थाने पर प्रार्थना पत्र दिया था। पीड़िता का आरोप है कि रेल बाजार थाने की पुलिस ने उसकी शिकायत को दर किनार करते हुए उल्टा आरोपियों की तहरीर पर उसके पति व देवर के खिलाफ ही मुकदमा दर्ज कर दिया है। पीड़िता ने पुलिस के इस मनमाने रूख के खिलाफ सीएम पोर्टल पर मुख्यमंत्री योगी आदत्यिनाथ से शिकायत कर न्याय की गुहार लगायी है।

प्रार्थना वंदना सिंह निवासी ई- 11 खपरा मोहाल कैन्ट कानपुर नगर थाना रेल बाजार ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि 8 फरवरी को रात्रि को उसके घर के सामने रहने वाला रमाकांत सिंह जो कि एक दबंग किस्म का व्यक्ति है उसके घर के सामने गाली गलौज कर रहा था जब पीड़िता ने उसे ऐसा करने से मना किया तो वह उसे भद्दी भद्दी गालियां देने लगा। पीड़िता ने उसके द्वारा किये जा रहे इस व्यवहार का विरोध किया गया तो आरोपी और उसके परिवार के सभी लोग सूरज लाल, अरविंद सिंह, आनंद सिंह व राजेश सिंह तथा राधा व गौरी यह लोग एकजुट होकर उसे मारने पीटने लगे। इनसे बचने के लिए पीड़िता अपने घर के अंदर घुस लेकिन आरोपी और उसके परिवार के सदस्य तब भी नही रुके और उसके पीछे घर के अंदर घुस आये और पुनः उसकी जमकर पिटाई की।

पीड़िता का आरोप है कि रमाकांत व सूरत लाल ने उसके  कपड़े तक फाड़ डाले। पीड़िता का कहना है कि जब उसने इसका विरोध किया तोे आरोपियों के साथी राजेश ने कहा कि इसको छोड़ो नहीं राजेश में गला दबाकर उसे मारने का भी प्रयास किया था। पीड़िता का कहना है कि उसके शोर मचाने पर जब भीड़ इक्ठ्ठा होने लगी तो यह लोग जान से मारने व उसके परिवार को फर्जी मुकदमे में फंसा देने की धमकी देते हुए भाग निकले।पीड़िता ने बताया कि उसने मामले की प्राथमिकी दर्ज करने के लिए थाना रेल बाजार जनपद कानपुर में तहरीर दी थी उसी दिन विपक्षियों ने भी प्रार्थना पत्र दिया। लेकिन थाना अध्यक्ष रेल बाजार रवि श्रीवास्तव ने विपक्षियों के तरफ से मुकदमा लिखते हुए उल्टा पीड़िता वंदना सिंह व उनके पति सूरज सिंह तथा देवर अमित सिंह के खिलाफ मुकददमा दर्ज कर दिया।

Related Articles

Back to top button
Close