उत्तर प्रदेश

बंथरा में उड़ रहीं लॉकडाउन की धज्जियां

IMG-20210131-WA0013-780x405

लखनऊ। (राहुल तिवारी) जहाँ एक तरफ कोरोना जैसी भयंकर महामारी में लोग मौत के मुंह में समा रहे हैं। चारों ओर मौत का तांडव मचा हुआ है। गली गाँव शहर में हाहाकार मचा हुआ है जिसको लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भी दो दिन का सम्पूर्ण लाकडाउन पूरे प्रदेश में लगाने का निर्देश भी दे दिया है ताकि किसी भी तरह स्थिति काबू में हो सके साथ ही यह भी आदेश जारी किया है कि कोई भी दुकानदार कोई भी घरेलू वस्तु महगी न बेचे लेकिन यह सब राजधानी के थाना क्षेत्र बन्थरा के हरौनी क्षेत्र में उल्टा दिख रहा है ।

यहाँ तो न ही कोई किराना दुकानदार दुकान ही बंद किये है और कुछ दुकानदार तो आगे का शटर गिराकर पीछे के दरवाजे से माल बेच रहे इतना ही नहीं हद तो तब हो गई जब ये दुकानदार इस भयंकर आपदा को अवसर में बदलते दिखे इन दुकानदारों ने अब गरीब जनता को ठगने का काम शुरू कर दिया है।

बता दे कि हरौनी में ज्यादातर दुकानदार घरेलू समान को एम आर पी रेट से भी अधिक दामों में बेच रहे हैं लेकिन न तो शाशन का ही न तो पुलिस महकमे के जिम्मेदार तक नहीं देख रहे हैं जबकि हरौनी कस्बे में हरौनी पुलिस चौकी होने के बाद भी न तो सरकार के लाकडाउन के आदेश का ही पालन करवाया जा रहा है और न ही मनमाने दामों पर सामान बेचने वाले इन दुकादारो पर ही पुलिस कार्यवाही कर रही है।

जब यह पुलिस अपने सूबे के मुखिया एवं उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के आदेशों का पालन करवाने में असमर्थता जाहिर कर रही है तो आखिर अब यह साप्ताहिक लाकडाउन किस तरह प्रभावी हो पायेगा हां इतना जरूर है कि जो रोड पर किसी आवश्यक काम से निकल रहा है उसको यह स्थानीय पुलिस रोककर चालान जरूर काटने में दिलचस्पी रखती है लेकिन इस साप्ताहिक लाकडाउन में भी सरकार की धज्जियां उड़ा रहे किराना दुकानदार जो शटर खोलकर इस आपदा में भी मनमानी ढंग से सामान बेचकर गरीबों को लूट रहे हैं उन पर कार्रवाई करने में कतरा रही है।

Related Articles

Back to top button
Close