उत्तर प्रदेशराजनीतिराज्य

सरोजनीनगर में मनाया गया बीजेपी का स्थापना दिवस

IMG-20210131-WA0013-780x405

कार्यकर्ताओं की ही मेहनत से 2 सीटों से केंद्र सहित तमाम राज्यों में पूर्ण बहुमत की सरकारों तक पंहुची है बीजेपी:वीरेंद्र तिवारी

लखनऊ।(राहुल तिवारी)जनसंघ से भाजपा तक के सफर में करोड़ो कार्यकर्ताओं के त्याग, तपस्या, बलिदान के आधार पर ये पार्टी खड़ी हुई है, हमारे संगठन, समर्पण, संघर्ष और सेवा के मंत्र को संस्कार के धागे में पिरोया गया है, श्रद्धेय डॉ०श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी, प०दीनदयाल उपाध्याय जी, भारत रत्न श्रद्धेय अटल जी लालकृष्ण आडवाणी , डॉ०मुरली मनोहर जोशी जैसे देश कई महापुरुषों ने हमें राष्ट्र प्रथम का आदर्श दिया है और उन्हीं के आदर्शों पर चलते हम सभी भाजपा के कार्यकर्ता समाज में बिना किसी भेदभाव के सबके विकास, उत्थान और सम्मान को दिलाने के लिए कार्य कर रहे है। उक्त विचार भाजपा के 41वें स्थापना दिवस के अवसर पर भाजपा नेतृत्व की योजनुसार लखनऊ जिले के सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र में जिला पंचायत वार्ड संख्या-14 के तेजकिशनखेड़ा में आयोजित कार्यक्रम में आज यूपीसीएलडीएफ के चेयरमैन वीरेन्द्र कुमार तिवारी ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में कहीं।

उन्होंने कहा कि डॉ० श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी द्वारा 1951 में स्थापित भारतीय जन संघ से ही भारतीय जनता पार्टी की स्थापना 6 अप्रैल 1980 में आज ही के दिन हुई थी और जब 1984 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को केवल दो लोकसभा सीटों से संतोष करना पड़ा था, 2 सीट से आज 303 सीटों तक का सफर और विश्व की सबसे अधिक सदस्यों वाला राजनैतिक दल बनने के पीछे कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत, निश्वार्थ समाज एवं राष्ट्र सेवा का प्रतिफल है।

तिवारी ने बताया की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2014 में केंद्र में सत्ता में आने के बाद से उसे ही मूलमंत्र माना और सरकार की योजनाओं जैसे आम गरीबों के लिए जनधन खाता, छोटे किसानों के लिए पीएम किसान सम्मान निधि या फिर स्वाथ्य के लिए आयुष्मान भारत और गरीब महिलाओं के लिए उज्जवला योजना पर ध्यान केंद्रित किया।

उन्होंने कहा कि स्वतंत्र भारत के प्रथम बलिदानी डॉ० श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने को जम्मू कश्मीर से धारा 370 व 35ए को समाप्त करके साकार करने का कार्य बीजेपी सरकार ने किया है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के विकास कार्यो से, देवतुल्य कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत और देश के मतदाताओं के स्नेह और विश्वास से 2014 के बाद 2019 में 303 सांसदों के साथ केन्द्र की सत्ता में दूसरी बार मोदी सरकार बनी बल्कि 2017 में प्रचंड बहुमत के साथ उत्तर प्रदेश में योगी सरकार सहित 18 राज्यों में भाजपा ने सरकार बनाई। भाजपा पदाधिकारियों एवं नागरिको के साथ चेयरमैन श्री तिवारी ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के उदबोधन को सुना। इस अवसर पर निवर्तमान ब्लाक प्रमुख रामबिलास रावत, जिला पंचायत वार्ड संयोजक मनीष गुप्ता, सहसंयोजक शिवहरि द्विवेदी, निवर्तमान प्रधान किरन रावत, आशीष यादव, आकाश जायसवाल,आकाश जायसवाल, धरंजय तिवारी, अमरनाथ यादव, सूरज कनौजिया सहित काफी संख्या में भाजपा पदाधिकारी एवं नागरिक उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
Close